Josh App से पैसे कैसे कमाए (5 तरीके) | Josh App Se Paise Kaise Kamaye 2022

Rate this post

Josh App से पैसे कैसे कमाए 2022: आज के समय में सोशल मीडिया का बोलबाला है, और ऐसे में आप सभी जानते है आज के समय में फेसबुक, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया बहुत ज्यादा उपयोग में लाया जाता है। और लोग इन सोशल मीडिया पर शार्ट वीडियो देखना ज्यादा पसंद करते है 

Tiktok के जाने के बाद वर्तमान समय में इंस्टा शॉर्ट, यूट्यूब शॉर्ट, Takatak, Moj App, Chingari App आदि का उपयोग शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए किया जाता है, और उसी में से एक है आज के समय में Josh App है, जिसका उपयोग शॉर्ट वीडियो बनाने के लिए किया जाता है। 

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से Josh App Kya Hai, Josh App का उपयोग, Josh App Se Paise Kaise Kamaye आदि के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं, इसलिए आप इस पोस्ट को अंत तक ध्यान से पढ़े, तो चलिए अब Josh App क्या है और 2022 में Josh App से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानते है।

और पढ़ें:

YouTube Shorts Video Kaise Download Kare 2022 (2 फ्री तरीके) | यूट्यूब शॉर्ट्स डाउनलोड कैसे करे

Instagram Reels Video Download Kaise Kare (2 तरीके) | इंस्टाग्राम रील्स डाउनलोड कैसे करे

Josh App क्या है (What is Josh App in Hindi)

Josh App पूर्ण रूप से एक भारतीय मोबाइल एप्लीकेशन है जिसका प्रयोग Short Video बनाने के लिए किया जाता है। आप Josh App के मदद से आज के समय में Comedy, Singing, Dance, मिमिक्री, Acting, News आदि से संबंधित Short Video बनाकर आसानी से अपलोड कर सकते हैं, और इसके साथ ही आप अनेक लोगो का शोर्ट विडियो देख कर अपना मनोरंजन भी कर सकते है।

आपके जानकारी के लिए बता दे कि Josh App पूर्ण रूप से भारतीय ऐप है और इसके फाउंडर वीरेंद्र गुप्ता जी है, तथा जोश एप्प को Dailyhunt कंपनी द्वारा बनाया गया है और इसमें उन सभी फीचर्स को ध्यान में रखा गया है जो Instagram, TikTok तथा Moj App आदि में उपस्थित है। 

आज के समय में यदि आपमें कोई टेलेंट है और आप उसे निखारना चाहते है तो आप अपने कला से संबंधित विडियो बनाकर आसानी से इस एप्प पर अपलोड कर सकते है तथा आप अपने Followers को बढ़ा सकते है, और एक समय के बाद जब आपका Followers बढ़ने लगता है, तब आप इस एप्प के माध्यम से लाखो रुपये भी कमा सकते है।

Josh App की विशेषताएं (Features of Josh App)

वर्तमान समय में यदि आप जोश एप्प के बारे में नही जानते हैं, तो हम आपको Josh App से संबंधित सभी जानकारी दे रहे है, और जोश एप्प की मुख्य विशेषता निम्न है

  • Josh App का फाउंडर भारतीय है तथा इस एप्प को Made In India के तहत बनाया गया है।
  • वर्तमान समय में आप Josh App के मदद से न्यूनतम 5 सेकंड और अधिकतम 64 सेकंड का शॉर्ट विडियो बना सकते है।
  • वर्तमान समय में जोश एप्प भारत में बोले जाने वाले 12 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है।
  • इस एप्प का इंटरफ़ेस बहुत ही आसान है, जिस कारण से इसे कोई भी उपयोग आसानी से कर सकता है।
  • जोश एप्प में आपको सभी प्रकार की केटेगरी में विडियो मिल जाएगी और जिन्हें आप मनोरंजन के लिए देख सकते है।
  • आप Josh App में इसके नियम को ध्यान में रखकर किसी भी तरह का वीडियो बना सकते हैं।
  • आप जोश एप्प में अपनी पसंदीदा विडियो को डाउनलोड करके बाद में ऑफलाइन देख सकते है।

Josh App कैसे डाउनलोड कैसे करे (Download Josh App)

यदि आप Josh App का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी और आप निम्न स्टेप को ध्यान में रखकर आसानी से डाउनलोड कर सकते है

  • सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन के प्ले स्टोर जाना होगा।
  • अब आपको सर्च बॉक्स में Josh App सर्च करना होगा।
  • अब आपके सामने Josh App की डिटेल्स जाएगी। इसके पश्चात आपको Install के ऑप्शन में क्लिक कर लेना होगा।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

  • आप जैसे ही Install के ऑप्शन में क्लिक करते है, एप्प डाउनलोड होकर ऑटोमेटिक Install हो जाता है।
  • अब आप आसानी से Josh App को ओपन करके, उपयोग कर सकते हैं।

Josh App में अकाउंट कैसे बनाए 

वर्तमान समय में यदि आप जोश एप्प में अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो आपको निम्न स्टेप को ध्यान में रखना होगा

  • सबसे पहले आप अपने स्मार्ट फ़ोन में जोश एप्प को ओपन कर ले।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

  • इसके बाद अब आप जिस भाषा में जोश एप का उपयोग करना चाहते है, उस भाषा में क्लिक कर दे, फिर Swipe Up कर दे।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

  • अब आपको नीचे Profile आइकॉन दिखाई देगा उसमे क्लिक करना होगा।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

  • अब आप इसके बाद Continue with Phone नंबर विकल्प पर क्लिक कर दे। और आप चाहते है Gmail ID या Facebook ID द्वारा भी Sign up करना तो इससे भी कर सकते है।

Josh App Se Paise Kaise Kamaye

  • इसके बाद आपके दिए फोन नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा, जिसे डालकर आप वेरिफाई कर ले। और इसके बाद Continue के विकल्प पर क्लिक कर दे।
  • इसके बाद आप अब अपना User Name डाल ले, फिर Continue आप्शन पर क्लिक कर दे।
  • इस तरह से अब आपका Josh App अकाउंट सफलतापूर्वक बन जाता है।

Josh App का उपयोग कैसे करे 

यदि आप वर्तमान समय में जोश एप्प का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसका इंटरफ़ेस बहुत ही सरल है, और इसका उपयोग आप आसानी से कर सकते है। आप Josh App का उपयोग निम्न रूप से कर सकते हैं

  • Home: आपको यदि शॉर्ट वीडियो देखना है तब आपको इस आप्शन में आपको Short Video देखने को मिल जायेगा, और आप नीचे स्क्रॉल करके आसानी से नएनए शॉर्ट विडियो देख सकते है। इसके साथ ही यदि आपको विडियो अच्छी लगे तब आप उस वीडियो पर Like, Share तथा Comment भी कर सकते है।
  • Search: यहां आप अपने पसंदीदा Josh Short Video क्रिएटर को खोज सकते है और आपको इस आप्शन में ट्रेंडिंग विडियो, पोपुलर क्रिएटर तथा केटेगरी देखने को मिलती है।
  •  Plus: यदि आप वीडियो अपलोड करना चाहते है, तो आपको इस आप्शन पर क्लिक करना होगा फिर आप नए Short Video बनाकर अपलोड कर सकते है।
  • Bell: Josh App से संबंधित सभी जानकारी Notification Bell आइकॉन में देखने को मिल जायेगा।
  •  Profile: आप इस आप्शन पर क्लिक करके अपनी Profile को Update कर सकते है, आप अपना फेसबुक को ऐड कर सकते है, इसके साथ ही आप अपने Followers की संख्या तथा आपके द्वारा अपलोड की गयी विडियो को भी देख सकते है।

और पढ़ें:

Zerodha में Demat Account कैसे खोले और पैसे कैसे कमाए | Documents, Opening Charges

Instagram Reels Video Kaise Banaye | इंस्टाग्राम रील्स वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए

Josh App से पैसे कैसे कमाए (How To Earn Money From Josh App)

आज के समय में अनेक लोग है जो Josh App के मदद से पैसे कमा रहे है, ऐसे में आप क्यों पीछे रहे, आज ही आप जोश एप्प में अकाउंट बनाकर, मोटी रकम कमा सकते हैं। यदि आप Josh App से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अपना Followers बढ़ाकर आसानी से Josh App के मदद से पैसे कमा सकते है, इसके लिए आपको निम्न बातों का ध्यान रखना होगा

#1. Affiliated Marketing करके Josh App के मदद से पैसे कमाए

एफिलिएट मार्केटिंग आज के समय में जोश एप्प के मदद से पैसे कमाने का सबसे आसान तरीका है, आप किसी भी कंपनी का प्रोडक्ट को एफिलिएटेड मार्केटिंग के तहत उस प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक को अपने जोश अकाउंट में प्रमोट कर सकते हैं, और जब भी कोई ग्राहक उस लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट खरीदता है, तब आपको कमीशन मिलता है, और अनेक कंपनियां आज के समय में 50% से 80% तक कमीशन देता है।

#2. Sponsorship के द्वारा Josh App से पैसे कमाए 

आज के समय में अनेक छोटी बड़ी कंपनी अपने प्रोडक्ट का Sponsorship रखता है, और ऐसे में आप किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का अपने जोश अकाउंट में प्रमोट कर सकते हैं, और इसके बदले आपको कंपनी प्रोडक्ट देती है, साथ ही यह Paid Promotion भी होता है। यदि आप social media influencer है तब आपको कंपनी स्पॉन्सरशिप के लिए अच्छा पैसे ऑफर करती है, इस तरह से आप वर्तमान समय में Sponsorship के द्वारा Josh App के मदद से पैसे कमा सकते हैं।

#3. Collaboration Video बनाकर Josh App से पैसे कमाए

आज के समय में यदि आप पैसे कमाने के बारे में सोच रहे है तब आप कॉलेबोरेशन करके वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपको उन लोगो को खोजना होगा जिनके Followers कम है, उनके साथ आप शॉर्ट वीडियो बनाकर पैसे कमा सकते हैं। 

#4. Cross Promotion द्वारा जोश एप्प से पैसे कमाए

आज के समय में यदि आप किसी दूसरे व्यक्ति का अकाउंट का प्रमोशन करते है तो उसे Cross Promotion कहते है, और यदि आपके Josh App में अच्छा खासा Followers है। तब आप विभिन्न लोगो के Youtube Channel, Instagram Account, Facebook Account आदि को प्रमोट करके उनसे अच्छा खासा अमाउंट चार्ज कर सकते हैं, इस तरह से आप आसानी से पैसे भी कमा सकते हैं।

#5. मोबाइल एप्प के माध्यम से पैसे कमाए

यदि आपका Josh App में अकाउंट है तो आप अपने अकाउंट में किसी भी ऐप को रेफर कर सकते है। गूगल प्ले स्टोर में कई सारे ऐसे मोबाइल ऐप मौजूद है जिसमे आपको per refer के 500 तक भी मिल जाता है जैसे Grow, Upstox, Dream11, Winzo, My11Circle आदि Apps को आप अपने Josh App के अकाउंट में Refer करके Earn कर सकते है।

और पढ़ें:

Moj App Par Followers Kaise Badhaye (10+ फ्री तरीके) | मौज ऐप पर फॉलोअर्स कैसे बढ़ाये 2022

गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए (₹500-₹1000 रोजाना) | Game Khelkar Paytm Cash कैसे कमाए

Conclusion

दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Josh App क्या है और Josh App से पैसे कैसे कमाए के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है। उम्मीद करता हूँ आज का यह लेख आपको जरूर पसंद आया होगा और आप भी Josh App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में अच्छे से समझ गए होंगे। 

Josh App से संबंधित FAQ

Q 1. मैं जोश ऐप पर पैसे कैसे कमा सकता हूँ?

उत्तर: आप Josh App के जरिये कई तरीको से पैसे कमा सकते है जैसे Affiliate Marketing, Promotion, Sponsorship, Collabration, Refer & Earn App आदि। 

Q 2. क्या Josh App एक भारतीय ऐप है?

उत्तर: जी हाँ ! Josh App पूर्ण रूप से भारतीय ऐप है और इसके फाउंडर वीरेंद्र गुप्ता जी है।

Leave a Comment